Bakwas News

लहठान में दहेज के लिए कर दी गई विवाहिता की निर्मम हत्या

लहठान गांव में दहेज के लिए विवाहिता की निर्मम हत्या कर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल आरा भेजा। मृतका के पिता विनय पासवान ने पुलिस से दहेज के लिए हत्या कर दिए जाने और आत्महत्या का मामला दर्शाने के लिए फांसी पर लटका देने का शिकायत दर्ज कराया है। मृतका की पहचान सहार थाना क्षेत्र के मथुरापर निवासी विनय पासवान की पुत्री के रूप में की गई है।
पुलिस को दिए गए बयान के मुताबिक सहार थाना क्षेत्र के मथुरापर निवासी विनय पासवान की पुत्री रंभा देवी की शादी पारंपरिक रीति रवाज के अनुसार 8 मई 2021 को अगिआंव बाजार थाना क्षेत्र के लहठान निवासी विकेश पासवान के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही विकेश पासवान का पूरा  परिवार दहेज के लिए दबाव बनाता रहा और लगातार कम होते रहे। दहेज में मांगी गई रकम देने से इनकर करने पर गला दबाकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद गुमराह करने के लिए फांसी से लटका दिया गया।
घटना के बाद से मृतिका के पति और ससुराल के लोग शव को घर में छोड़कर फरार हो गए हैं.।मृत विवाहिता अगिआंव बाजार थाना क्षेत्र के लहठान गांव के वार्ड नंबर 15 निवासी विकेश पासवान की 26 वर्षीय पत्नी रंभा देवी है । मायके सहार थाना क्षेत्र के मथुरापुर गांव में है.। मृतिका के पिता विनय पासवान और भाई रितेश कुमार ने बताया कि रंभा देवी की शादी 8 मई 2021 को लहठान गांव निवासी धनेश्वर पासवान के पुत्र विकास पासवान से हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद तक सबकुछ ठीक ठाक चल रहा था लेकिन इस बीच घरेलू कलह को लेकर कई बार पति पत्नी और उसके ससुराल वालों के बीच भी तू-तू मैं-मैं और झगड़ा हो रहा था। दोनों परिवारों के आपसी सहमति कर मामले को शांत कराया गया था लेकिन शुक्रवार को अचानक रंभा के ससुराल से फोन आया कि उसकी बेटी फांसी के फंदे से झूल कर आत्महत्या कर ली है।.
मृतका के पिता ने इसकी सूचना तुरन्त अगिआंव बाजार  पुलिस को दी । शव कुंडी में लटका हुआ था।।.इससे साफ लग रहा था कि मेरी बेटी को पति और उसके ससुराल वालों के द्वारा गला दबाकर हत्या कर दी गई और मामले को दूसरी ओर भटकाने को लेकर शव को फंदे से लटका दिया गया है।
घटना के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए लाए अगिआंव बाजार थाना में तैनात पुलिसकर्मी उदय नारायण यादव ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि  विवाहिता ने फांसी के फंदे से झूल कर आत्महत्या कर ली है।. जिसकी सूचना पर हम लोग मौके पर पहुंची मृतिका के शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए आरा सदर अस्पताल लाए हैं साथ ही पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.पुलिस फिलहाल इस घटना की हर एक बिंदु पर जांच कर आगे कानूनी कार्रवाई में जुटी हुई है।
Vijay Kumar
Author: Vijay Kumar

Leave a Comment