Bakwas News

डीएम-एसपी ने नगर में पेयजल आपूर्ति का किया निरीक्षण, दिया निर्देश

नवादा । आशुतोष कुमार वर्मा जिलाधिकारी व अम्बरीष राहुल पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से नगरवासियों को पेयजल आदि की सुविधा प्रदान करने के लिए कई स्थलों का निरीक्षण किया एवं अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गंगा जल आपूर्ति योजना के तहत नगर परिषद क्षेत्र नवादा के भीड़ वाले ईलाकों में पेयजल की सुविधा आदि उपलब्ध कराने के लिए कारगर कदम उठाया जा रहा है। इसके तहत समाहरणालय गेट के पास रैन बसेरा, सूचना एवं जन सम्पर्क कार्यालय के पास, भगत सिंह चौक के पास और सदर प्रखंड परिसर में लोगों की सुविधा के लिए 06-06 टाॅप वाला नल लगाया जा रहा है।

 

दिव्यांग व्यक्तियों के लिए भी कम उॅचाई का नल लगाने का निर्देश कार्यपालक अभियंता पीएचईडी को दिया। जिलाधिकारी ने अपने अधिकारियों के साथ पेयजल उपलब्ध कराने वाले स्थलों का निरीक्षण किया एवं उपस्थित अधिकारियों को गुणवत्ताा के साथ कार्य करने का निर्देश दिया। इस प्याउ योजना के बन जाने से नगरवासी एवं बाहर से आने वाले नागरिकों को पेयजल के लिए काफी सुविधा मिलेगी। सभी पेयजल स्थलों पर कार्य चल रहा है जिसको यथाशीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने गंगाजल आपूर्ति योजना के तहत बनाये जा रहे सभी सम्प हाउसों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने प्रखंड परिसर नवादा सदर, नगर थाना परिसर और पुरानी जेल परिसर आदि स्थलों पर निर्माणाधीन सम्प हाउसों का औचक निरीक्षण किया एवं अधिकारियों को मानक के अनुसार कार्य करने का सख्त निर्देश दिया।

 

उन्होंने कार्यपालक अभियंता विद्युत को निर्देश दिया कि ट्रांसफार्मर के साथ विद्युत की सुविधा सभी सम्प हाउसों में उपलब्ध करायें। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों के साथ समाहरणालय के सभाकक्ष में एक महत्वपूर्ण बैठक किया। उन्होंने अधिकारियों के द्वारा किये जा रहे कार्याें के संबंध में फिडबैक प्राप्त किया।

 

उन्होंने बुडको के अधिकारियों को कहा कि सुबह 05ः00 बजे से 12ः00 बजे और शाम 03ः00 – 08ः00 बजे तक नागरिकों को पेयजल की आपूर्ति करना सुनिश्चित करें। सभी अधिकारियों को गंगाजल परियोजना के तहत दिये गए कार्याें को ससमय पूर्ण करने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिया। सभी प्याउं स्थलों पर आकर्षक फ्लैक्स आदि लगाने का निर्देश डीपीआरओ को दिया गया।

 

निरीक्षण के समय दीपक कुमार मिश्रा उप विकास आयुक्त, डा.राम कुमार प्रसाद सिविल सर्जन, अखिलेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, विकास पाण्डेय वरीय उपसमाहर्ता, प्रशांत रमनियां एसडीसी, सत्येन्द्र प्रसाद जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता नगर परिषद, कार्यपालक अभियंता विद्युत, पीएचईडी, आरडब्लूडी, एलईओ, आरसीडी आदि उपस्थित थे।

Rajnish Ranjan
Author: Rajnish Ranjan

Leave a Comment