Bakwas News

सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय – डीएम

नवादा । जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा मेगा लिगल जागरूकता कैम्प और मेगा लिगल सर्विस कैम्प का माध्यमिक विद्यालय कहुआरा नारदीगंज में आयोजित किया गया। कैम्प का शुभारम्भ जिला सत्र न्यायाधीश, जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और उप विकास आयुक्त ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कैम्प का शुभारम्भ किया।

 

विधिक जागरूकता एवं विधिक सेवा के माध्यम से नागरिकों का सशक्तिकरण अभियान चलाया गया। इस अवसर पर स्थानीय अधिकारियों ने जिलाधिकारी, जिला सत्र न्यायाधीश , पुलिस अधीक्षक आदि को बुके और जल जीवन हरियाली का प्रतीक पौधे देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि सभी नागरिकों को अपने कर्तव्य और अधिकार के प्रति जागरूक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि संविधान के द्वारा अपने देश और प्रदेश को कल्याणकारी घोषित किया।

 

उन्होंने कहा कि ’’सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय’’ यानि सभी का हित हो और सभी लोग सुखी हों। संविधान के द्वारा मौलिक अधिकार प्रदान किये गए हैं। विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा लाचार और आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्तियों को अदालत में निःशुल्क सुनवाई की व्यवस्था की जाती है। विधिक अधिकार और कर्तव्य के बारे में जिला सत्र न्यायाधीश ने विस्तार से नागरिकों को अवगत कराया। कहुआरा में सभी विभागों द्वारा आकर्षक एवं उपयोगी स्टाॅल का निर्माण किया गया था जिससे सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गयी।

 

इस अवसर पर जाॅब कार्ड, राशन कार्ड, मोटर चालित ट्राय साईकिल आदि का लाभुकों के बीच वितरण किया गया। अर्पणा झा सहायक निदेशक ने बताया कि बैट्री चालित ट्राय साईकिल सदर प्रखंड के मुकेश कुमार, महेन्द्र पासवान एवं गौरव राज को जिलाधिकारी और सत्र न्यायाधीश ने प्रदान किया। इस अवसर पर कुमारी सरोज कृति सचिव, विधिक सेवा प्राधिकार, डा. राम कुमार प्रसाद सिविल सर्जन, प्रखंड विकास पदाधिकारी नारदीगंज, राजस्व अधिकारी नारदीगंज आदि उपस्थित थे।

Rajnish Ranjan
Author: Rajnish Ranjan

Leave a Comment