Bakwas News

भागवत कथा का श्रवन से केवल आध्यात्मिक ही नहीं वैज्ञानिक तत्वों का भी होता है ज्ञान

अरवल । करपी प्रखंड के केयाल गांव में विगत 29 अक्टूबर से चल रहे श्रीमद् भागवत कथा से आनंदित हो रहे हैं । कथावाचक प्रकांड विद्वान कथावाचक पंडित हरेरामाचार्य जी ने कहा कि इस धरा धाम पर जब जब अत्याचारियों का साम्राज्य फैला है उसको समाप्त करने के लिए भगवान विभिन्न रूपों में अवतरित होकर वैसे लोगों का जीवन लीला खत्म करते हैं!

 

हिरणकश्यपु राजा बलि धुंधकारी इत्यादि प्रसंग का जिक्र करते हुए पंडित हरेरामाचार्य ने कहा कि वेद शास्त्र के महान ज्ञाता सुखदेव मुनि ने राजा परीक्षित को जीवन की सत्यता इन्हीं कथाओं के माध्यम से अवगत कराया और अंततः सुखदेव मुनि ने श्रीमद् भागवत कथा के विभिन्न प्रसंगों के माध्यम से समाज के वैसे लोग जो एक अच्छा जीवन जीना चाहते हैं।

 

पवित्र जीवन जीने का रास्ता बताया! उपस्थित सैकङों लोगों को पंडित हरेरामाचार्य ने कहा कि आप श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण अवश्य करें क्योंकि सिर्फ यह आध्यात्मिक ही नहीं है बल्कि वैज्ञानिक तत्व भी इसके अंदर अन्य प्रसंग में मिलते हैं कथा में मुख्य श्रोता के रूप में वेंकटेश शर्मा सहित उनके परिवार के अन्य सदस्य शामिल है।

 

आगामी 4 नवंबर को श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह की पूर्णाहुति होगी इस कथा में क्षेत्र के धर्म अनुरागी लोग शामिल हो रहे है श्रीमद् भागवत कथा का पारायण पाठ पंडित मनीष कुमार के द्वारा किया जाता है वहीं अन्य ग्रामीणों के द्वारा भजन कीर्तन में सहयोग किया जाता है। उन्होंने कहा कि आज के नवयुवकों को श्रीमदभागवत का श्रवण जरूर करना चाहिए जिससे की उनके जीवन मे सही बदलाव हो सके।

Rajnish Ranjan
Author: Rajnish Ranjan

Leave a Comment