Bakwas News

किंजर पुनपुन नदी घाट पर सरकारी इंतजाम नगण्य

अरवल । हिंदू आस्था का महापर्व छठ व्रत अब कुछ ही दिनों में आने वाला है किंजर नदी पक्का सीढ़ी घाट के पास कार्तिक एवं चैत माह में लाखों की संख्या में व्रत धारी दूर-दूर के इलाके से व्रत करने पहुंचते हैं इस जगह का प्रसिद्ध अरवल जहानाबाद पालीगंज मसौढ़ी मखदुमपुर घोसी टेहटा आदि इलाके में भी है ।

 

कुछ लोग तो पटना पटना सिटी फतुहा दानापुर आदि शहरों से भी यहां व्रत करने आते हैं किंजर निवासी किसान नेता गोरख सिंह ने बताया कि जहानाबाद के तत्कालीन लोकसभा सांसद डॉ जगदीश शर्मा ने अपने प्रयास से लाखों रुपए की लागत से लंबा चौड़ा पक्का सीढ़ी घाट बनवाए थे जिसे लोगों को काफी राहत मिल रही है।

 

वहीं पंचायत के मुखिया के तरफ से भी मनरेगा योजना से दो-दो पक्का सीढ़ी घाट बनाया गया है वैसे ग्रामीण मनोज गुप्ता अधिवक्ता अजय उज्वल एंबुलेंस चालक आलोक यादव ने बताया कि यहां महिलाओं के लिए चेंजिंग रूम की जरूरत है जिसे जिला प्रशासन के द्वारा बनाया जाना चाहिए वहीं नदी में बाढ़ का पानी सीढ़ी घाट तक चढ़ जाने से पंचायत द्वारा बनाया गया पक्का सीढ़ी घाट पर मिट्टी की परत बैठ गया है।

 

 उसे भी मजदूर लगाकर साफ सफाई करना होगा ताकि बाहर से आने वाले आगंतुकों को सुविधा मिल सके वही जमशेदपुर स्थित टाटा कंपनी में चीफ सुरक्षा अधिकारी रह चुके ठाकुर रमेश कुमार सिंह ने कहा कि सबसे पहले यहां सीसीटीवी की व्यवस्था होनी चाहिए और उसका मॉनिटरिंग कक्ष बनाया जाना चाहिए ताकि सभी दिशा की जानकारी एक कमरे में बैठे-बैठे मिल सके इससे बहुत हद तक कोई क्राईम या दुर्घटना को भी रोका जा सकता है।

Rajnish Ranjan
Author: Rajnish Ranjan

Leave a Comment