Bakwas News

किंजल पुनपुन नदी घाट पर उमडें पिंडदानी

अरवल। अहले सुबह से ही किंजर स्थित पुनपुन नदी घाट पर पिंडदानियों का आना प्रारंभ हो गया नौ बजते बजते छोटी बड़ी गाड़ियों से किंजर पूनपुन नदी घाट सूर्य मंदिर परिसर सरकारी अस्पताल एनएच 110 मुख्य पथ पट सा गया।

 

सैकड़ो की संख्या में एक से एक लक्जरी वाहनों पर सवार होकर न केवल हिंदुस्तान के कोने-कोने से बल्कि पड़ोसी देश नेपाल भूटान से भी हिंदू धर्मालंबी अपने पितरों की मोक्ष प्राप्ति की कामना लेकर प्रथम पिंडदान करने सपरिवार पहुंचे ।

 

इस मौके पर पूर्णिया सदर विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित भाजपा विधायक विजय खेमका भी सपरिवार किंजर पहुंचकर प्रथम पिंडदान की प्रक्रिया पूरी कर गया जी धाम के लिए प्रस्थान कर गए ।

 

वहीं राजस्थान के नागौर जिले से आए सुनील अग्रवाल राजेंद्र अग्रवाल अपने परिवार वालों के साथ आए नेपाल के नरहरि थापा भूटान से रवि भूषण महाराज नई दिल्ली से स्वरूप मोहन जोशी राधेश्याम पमाड़ आशा पमाड़ आदि प्रमुख थे ।

 

इस अवसर पर एक से बढ़कर एक अति महत्वपूर्ण व्यक्ति भी पिंडदान करने देश के कोने-कोने से पहुंचे यह सिलसिला सुबह सात बजे से जो प्रारंभ हुआ वह देर शाम तक चलता रहा यहां आने वाले दूसरे राज्यों के सैलानियों का कहना था कि बिहार सरकार के द्वारा इस स्थान पर कोई विशेष व्यवस्था हम पर्यटकों के लिए नहीं किया गया है जो काफी खेद का विषय है पितृपक्ष मेला 15 दिनों का होता है जो आगे भी जारी रहेगा

Rajnish Ranjan
Author: Rajnish Ranjan

Leave a Comment