Bakwas News

शिक्षक बहाली परीक्षा बिक्रमगंज में शांतिपूर्वक हुई संपन्न

शिक्षक बहाली को लेकर अनुमंडल मुख्यालय में आयोजित परीक्षा पहले दिन शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। दो पालियों में आयोजित परीक्षा में अनुमंडल मुख्यालय के सभी पांच परीक्षा केंद्रों पर कुल 5 हजार 4 सौ 70 परीक्षार्थियों ने भाग लिया।

 

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से एक लाख 70 हजार 461 पदों पर भर्तियां निकाली गईं हैं। अनुमंडल मुख्यालय में लगभग साढ़े पांच हजार परीक्षार्थी शिक्षक नियुक्ति की परीक्षा में हिस्सा लिए। यह परीक्षा पहले दिन शुक्रवार को दो पालियों में आयोजित की गई।

 

शनिवार को भी दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके मद्देनजर बिक्रमगंज नगर में भारी संख्या में लोग जुटे है। बसों, ट्रेनों व होटलों में काफी भीड़ देखने को मिल रही है। काफी संख्या में लोग रेलवे स्टेशन और मंदिरों में रात गुजारे। वहीं, आज परीक्षा केंद्र भी भीड़ से खचाखच भरे थे।

 

सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षा केंद्र पर प्रवेश करने से पहले उम्मीदवारों को सुरक्षा जांच से गुज़रना पड़ा। परीक्षा में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थियों की बायोमैट्रिक उपस्थिति दर्ज की गई। परीक्षा केंद्र पर परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले परीक्षार्थियों से बेल्ट खुलवा लिया गया था। इसके साथ ही यहां पार्किंग में परीक्षार्थियों ने अपने बैग टांगे हुए थे।

 

परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हो इसके लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी और पुलिस अधिकारी के साथ महिला पुरुष पुलिस के जवान शामिल तैनात किये गये थे।

 

उच्च माध्यमिक विद्यालय बिक्रमगंज में दंडाधिकारी बीडीओ बिक्रमगंज अमित प्रताप सिंह, पुलिस अधिकारी सहायक अवर निरीक्षक अयोध्या प्रसाद सिंह, अनजबित सिंह महाविद्यालय बिक्रमगंज में दंडाधिकारी राजस्व अधिकारी दिव्य प्रकाश, पुलिस अधिकारी सहायक अवर निरीक्षक मुन्ना कुमार, डीएवी सेमरा में दंडाधिकारी बिक्रमगंज सीओ आलोक चंद्र रंजन, पुलिस अधिकारी सहायक अवर निरीक्षक महेंद्र प्रसाद, विन्यदा अकादमी बिक्रमगंज में दंडाधिकारी बीडीओ राजपुर रविराज और राजस्व अधिकारी नासरीगंज चंदन कुमार, द डिवाइन पब्लिक स्कूल धावां में दंडाधिकारी बीडीओ नासरीगंज मो जफ्फार इमाम, पुलिस अधिकारी सहायक अवर निरीक्षक राकेश कुमार को पुलिस के जवानों के साथ तैनात किये गये थे।

 

परीक्षा के पहली पाली में सभी परीक्षा केंद्रों पर 2736 तथा दूसरी पाली में 2734 परीक्षार्थी शामिल हुए। सभी परीक्षा केंद्रों पर जिलाधिकारी के निर्देश के अनुसार सीसीटीवी कैमरे, बायोमेट्रिक मशीन और मोबाइल जैमर की व्यवस्था की गई थी। परीक्षा संपन्न होने पर परीक्षार्थियों और आम लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा। लोग जहां परेशान रहे, वहीं पुलिस अधिकारी निष्क्रिय दिखे।

Leave a Comment