Bakwas News

युवाओं तुम संघर्ष करो मैं तुम्हारे साथ हूं – युवा जिला परिषद सदस्य लल्लू पटेल

कैमूर जिले के जिला परिषद सदस्य भभुआ लल्लू पटेल ने जिले के युवाओं से आवाहन किया है कि वे खेल में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें उन्हें जो भी समस्या आएगी उसके समाधान के लिए मैं तैयार रहूंगा।

 

आपको बताते चलें कि युवा जिला परिषद विकास सिंह उर्फ लल्लू पटेल के द्वारा लगातार कैमूर जिले में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जा रहा है। ताकि खेल के प्रति युवाओं का रुझान बढ़े उनका कहना है कि खेल के क्षेत्र में पूरे बिहार में कैमूर का पहला स्थान हो इसके लिए मैं हर संभव प्रयास करने का कोशिश कर रहा हूं।

 

उन्होंने युवाओं से आवाहन करते हुए कहा कि युवाओं तुम संघर्ष करो मैं तुम्हारे साथ हूं। आपको बताते चलें कि कुछ रोज पहले श्री पटेल रामगढ़ प्रखंड के महुअर खेल स्टेडियम पर पहुंचे थे जहां खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ उनकी समस्याओं को भी गंभीरता से सुनते हुए उन्हें हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया था।

 

आपको बताते हुए खुशी हो रही है कि उसी स्टेडियम के दो खिलाड़ी भोरिक सिंह यादव और पूनम यादव जिन्हें जिला परिषद श्री पटेल के द्वारा साहस दिया गया एवं उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया गया था वे दोनों खिलाड़ीयों का कजाकिस्तान में आयोजित एशिया शैंबो प्रतियोगिता के लिए बिहार के तरफ से चयन किया गया‌। इतना ही नहीं इस प्रतियोगिता में भोरिक सिंह यादव ने रजत पदक तो वही पूनम यादव ने कांस्य पदक जीतकर भारत ही नहीं बिहार के साथ-साथ कैमूर का नाम रौशन किया। बता दें कि जिला परिषद श्री पटेल का जो सपना है वह यही सपना है कि हमारे कैमूर के युवा खेल के प्रति आगे आएं अपना और अपने परिवार के साथ साथ जिला राज्य और देश का नाम रौशन करें। इसके लिए उनके द्वारा लगातार अथक प्रयास किया जा रहा है। जहां एक तरफ 44 डिग्री टेंपरेचर में लोग घरों में छुपे हुए हैं।

 

वहीं दूसरी तरफ जिला परिषद श्री पटेल गांव-गांव जाकर युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित कर रहे हैं और प्रतियोगिताओं का आयोजन करा कर युवाओं को खेल के प्रति जागरूक कर रहे हैं। जिला परिषद सदस्य श्री पटेल के इस कार्य की पूरे जिले में काफी सराहना हो रही है लोगों का कहना है कि ऐसे नेता अगर 10% भी हमारे क्षेत्र में हो जाएं तो हमारे क्षेत्र की दशा और दिशा दोनों बदल जाएगी। खेल ही नहीं जिला परिषद सदस्य विकास सिंह उर्फ लल्लू पटेल के द्वारा अपने क्षेत्र में लगातार विकास का कार्य भी किया जा रहा है और भ्रष्टाचार के खिलाफ इनके द्वारा आवाजें उठाई जा रही है। इस युवा के मेहनत को देखकर कैमूर की जनता हर चौक चौराहों पर प्रशंसा करती नजर आ रही है कि यदि हमारे जिले में जितने भी नेता हैं जनप्रतिनिधि हैं अगर 10% लोग भी जिला परिषद सदस्य श्री पटेल के तरह मेहनत और ईमानदारी से काम करें तो क्षेत्र का और जिले का चौमुखी विकास के साथ-साथ भ्रष्टाचार पर भी लगाम लगाया जा सकता है।

 

इसी क्रम में जिला परिषद सदस्य श्री पटेल भभुआ प्रखंड के अकरी गाँव मे 6 दिवसीय क्रिकेट टूनामेंट के फ़ाइनल मैच मे उद्घाटन करने पहुँचे जहां पर कमिटी ने अंग वस्त्र देकर व फूल माला पहना कर उनका भव्य स्वागत भव्य स्वागत किया। मौके पर जिला परिषद सदस्य ने बताया की अम्बेडकर युवा क्लब अकरी के द्वारा छह दिवसीय क्रिकेट प्रीमियर लीग मैच का आयोजन किया गया है जिसमें कुल 8 टीमों ने भाग लिया फाइनल मे भेकास व मुबारकपुर की टीम पहुँची आज फ़ाइनल भेकास बनाम मुबारकपुर के बिच फ़ाइनल मैच खेला गया जिसमे मुबारकपुर की टीम ने टास जीतकर भेकास को पहले बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया पहली पारी खेलते हुए भेकास की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 4 विकेट पर 105 रन बनाकर मुबारकपुर की टीम के सामने जीत के लिए 106 रन का लक्ष्य रखा। वही दूसरी पारी मे मुबारकपुर की टीम 93 रन पर आल आउट हो गयी इस प्रकार भेकास ने मुबारकपुर को 12 रन से हरा कर ट्राफी जीत लिया।

 

मैन ऑफ द मैच संजय कुमार रहे व मैन ऑफ द सीरीज भेकास टीम के राहुल कुमार रहे सभी खिलाड़ियों को मैडल पुरस्कार व टूनामेंट मे विजेता व उप विजेता टीम को कप व निर्धारित राशि दी गयी। हम लोगो के द्वारा पुरे कैमुर जिला मे युवाओं को खेल के प्रति जागरूक किया जा रहा है। प्रखंड व पंचायत अस्तर पर टीम बना कर खेल प्रतियोगिता कराया जा रहा है जिसमे हर तरह के खेल के लिए खिलाडियो को बढ़ावा दिया जा रहा है! युवाओं को शारीरिक रूप से चुस्त दुरुस्त बना कर उनका कैरियर बनाना पहली प्राथमिकता है।

कार्यक्रम मे कमिटी के अध्यक्ष टुन्ना बैरागी,दीपक यादव, आज़ाद राम,भानु , कृष्णा सिंह,सुभम सिंह, रवि गुप्ता,ब्रजेश राम, धर्मेंद्र गोंड, सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

Karndani Tiwari
Author: Karndani Tiwari

Leave a Comment