Bakwas News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 9 साल बेमिसाल रहा, देश सभी क्षेत्रों में कर रहा है विकास : सरदार आरपी सिंह

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 9 वर्ष देश के लिए बेमिसाल रहा। देश हर क्षेत्र रक्षा के क्षेत्र, विदेश नीति, जनकल्याण नीति में काफी प्रगति की है। उक्त बातें भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आरपी सिंह ने शनिवार को पूर्व विधायक राजेश्वर राज के आवास पर एक प्रेसवार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की 9 वर्ष की उपलब्धियां बेमिसाल रहा। आस्ट्रेलिया के प्रधान जहां बौस कह कह संबोधित किया, वहीं अमेरिका के प्रधान ने आटोग्राफ लिया। आज देश आर्थिक प्रगति कर रहा है।

देश में डिजिटल क्रांति

पीएम मोदी के पीएम बनने के बाद से ही देश में डिजिटल इंडिया की शुरूआत हुई। वर्तमान समय में छोटे तपके से लेकर बड़े बड़े व्यापारी तक सभी प्रकार का लेन- देन डिजिटल तरिके से करते है। स्‍टार्ट अप इंडिया के तहत देश में स्‍वरोजगार के अवसर खुले और मुद्रा योजना के तहत लोन मिलना शुरू हुआ। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाखों लोग स्‍वयं के घर का सपना साकार कर सके। जिसमें उन्‍हें ढाई लाख रुपए की सब्सिडी भी मिली। अपने नौ साल के कार्यकाल में पीएम मोदी ने देश में तमाम योजनाएं शुरू कीं है। जिससे जनता को हर हाल में फायदा ही होना है।

दुश्मनों को मिल रहे मुंहतोड़ जवाब

आए दिन पाक सेना का भारत पर आतंक बढ़ता जा रहा था ..2016 में जब उरी आतंकी हमला हुआ तब देश अत्यन्त क्रोधित तब मोदी सरकार त्‍वरित कार्यवाही करते हुए दुश्मनों को मुंह तोड़ जवाब देने का रास्ता बनाया और भारतीय सेना ने सर्जिकल स्‍ट्राइक जैसे साहसिक व गौरवशाली ऑपरेशन के माध्यम से उन्हें मुंहतोड जवाब दिया।

भारत को मिली ग्‍लोबल पहचान


जब अमेरिका के तत्‍कालीन राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने पीएम को अमेरिका आमंत्रित किया तब मोदी व ट्रंप की गले मिलने वाली तस्‍वीर ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया। क्योंकि यह वहीं अमेरिका था जिसने उनकी यात्रा पर प्रतिबंध लगाया था और स्‍वयं ही आमंत्रित किया। इससे मोदी की छवि ग्‍लोबल लीडर के रूप में मजबूत हुई। मौके पर पूर्व विधायक राजेश्वर राज, बिहार के प्रवक्ता मनीष कुमार पाण्डेय, रोहतास जिलाध्यक्ष सुशील सिंह, रितेश राज, गौतम तिवारी, सत्येन्द्र सिंह बजरंगी, बिनोद मिश्र, झूनाइ मिश्र, रवि मौर्य, नविनचंद साह सहित कई लोग उपस्थित थे।

Leave a Comment