Bakwas News

डीएम ने वैशाली में अफसरों के साथ बैठक कर अनुशासन का पाठ पढ़ाया

वैशाली। वैशाली जिले में लगातार जिला प्रशासन यह कोशिश कर रहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ सीधा जनता तक बिना किसी झंझट के पहुंचे। इसी कड़ी में जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक में कई अहम दिशा निर्देश जारी किए। जो ससमय राशन के उठाव और उसके नियमित वितरण से जुड़ा है।

डोर स्टेप डिलीवरी पर फिर सख्त हुए डीएम

जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक में प्रखंडों के पीडीएस गोदामों के सहायक प्रबंधकों (एजीएम) को डोर स्टेप डिलीवरी के लिए पंचायतवार रोस्टर तैयार कर उसका फ्लेक्स बोर्ड  बनवाकर गोदाम के समीप लगवाने को कहा गया। वहीं राशन उठाव कार्य से जुड़े ट्रांसपोर्टरों के विषय में भी जिला प्रशासन का सख्त रुख रहा। ट्रांसपोर्टरों के संबंध में दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा गया कि उनके कार्यों की समीक्षा की जाए और लापरवाही पाए जाने पर उन्हें कार्यमुक्त भी कर दिया जाए। निर्धारित दर, सही समय पर वितरण, पॉश मशीन से पर्ची निकलकर विधिवत वजन के साथ वितरण की प्रक्रिया ससमय संपन्न कराना सुनिश्चित करने को कहा गया है। बैठक में उपस्थित सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से  कहा गया कि वे प्रत्येक माह नियमानुसार वितरण का रिकॉर्ड तैयार करें ताकि कितना सुधार हुआ इसकी समीक्षा आसानी से की जा सके। बैठक के क्रम में सभी एमओ से बीते दो माह का लेखा स्पष्ट करने को कहा गया।

डीलर्स समेत अन्य संबंधितों पर अंकुश के संकेत

एफसीआई, पीडीएस गोदामों, ट्रांसपोर्टरों और डीलरो की मनमानी पर जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक में अंकुश लगने के संकेत दिए गए। जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने दो टूक लहजे में कहा है कि अब इनकी मनमानी नहीं चल सकेगी। जो भी लापरवाह रवैया अपनाते पाए जाएंगे उनपर कार्रवाई निश्चित रूप से होगी। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त चित्रगुप्त कुमार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह, एसडीओ हाजीपुर अरुण कुमार, एसडीओ महनार सुमित कुमार और एसडीओ महुआ संदीप कुमार के अलावा वहां प्रबंधक एफसीआई, जिला प्रबंधक राज्य खाद निगम, सभी सहायक प्रबंधक पी डी एस गोदाम के साथ साथ सभी एमओ भी उपस्थित रहे।

AGNISH KUMAR TIWARY
Author: AGNISH KUMAR TIWARY

Agnish Kumar Tiwary

Leave a Comment