Bakwas News

लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों को किया गया ट्रेंड

अरवल । लोकसमा आम निर्वाचन-2024 के तैयारी के क्रम में मतदान कर्मियों का प्रथम प्रशिक्षण 20अप्रैल से उमैराबाद उच्च विद्यालय अरवल में कराया जा रहा है। उक्त प्रशिक्षण का जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा आज औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि 40 से 50 कर्मी को अलग-अलग कुल 12 कमरे में प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रशिक्षित किया जा रहा है। सभी कमरे में साउंड सिस्टम, पंखा, लाईट इत्यादि की समुचित व्यवस्था की गई है।

 

मास्टर प्रशिक्षक के द्वारा ईवीएम का हैण्ड्स ऑन प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है ताकि मतदान के दिन किसी भी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े। जिला पदाधिकारी द्वारा हेल्प डेस्क, मेडिकल टीम के साथ-साथ फेसिलिटेशन सेन्टर का भी निरीक्षण किया गया। फेसिलिटेशन सेन्टर पर कुल 03 काउंटर बनाये गये है- प्रथम 214-अरवल विधान सभा के लिए, द्वितीय 215-कुर्या विधान सभा के लिए एवं तृतीय अन्य जिला के मतदान कर्मियों के लिए।

 

इसके बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा डमी पोलिंग बुथ का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान भू-अर्जन पदाधिकारी, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी के साथ अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Rajnish Ranjan
Author: Rajnish Ranjan

Leave a Comment