Bakwas News

फ्लैग मार्च के दौरान डीएम ने बच्चों पर नियंत्रण रखने का किया अपील, रामनवमी जुलूस के दौरान पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा डीजे व बाइक ‌

रामनवमी त्योहार पर क्षेत्र में शांति व्यवस्था बरकरार रखने हेतु रविवार को जिला प्रशासन द्वारा फ्लैग मार्च किया गया। अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न थाना क्षेत्र का भ्रमण करते हुए जिलाधिकारी नवीन कुमार एवं रोहतास पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार ने लोगों से अपने बच्चों पर नियंत्रण रखने का अपील किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार्य संहिता लागू है। इसके साथ ही रामनवमी का त्यौहार है और लगभग बाजारों पर पारंपरिक तरीके से जुलूस का आयोजन होता रहा है। इस वर्ष भी ऐसा होने की सूचना प्राप्त है।

 

इस वर्ष जुलूस के दौरान डीजे व बाइक पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है। इसका उल्लंघन करने पर कमीटियों सहित संबंधित व्यक्तियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर किसी प्रकार का भड़काऊ अथवा सौहार्द को ठेस पहुंचाने वाले संदेश पोस्ट करने पर संबंधित व्यक्तियों पर कार्रवाई की जाएगी। इन गतिविधियों पर नजर रखने के लिए मुख्यालय द्वारा अधिकारी नियुक्त किए जाने की बात बताते हुए डीएसपी ने कहा कि और सामाजिक तत्वों को कभी भी बक्सा नहीं जाएगा। एसडीएम अनिल बसाक ने कहा कि बिक्रमगंज शहर के चिन्हित एरिया को जुलूस से पूर्व ब्रैकेटिंग किया जाएगा और अधिकारी सहित काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किए जाएंगे। डीएसपी कुमार संजय ने बताया कि इसके लिए अनुमंडल क्षेत्र के सभी थानों को अलर्ट किया गया है।

Leave a Comment