Bakwas News

सरकारी विद्यालयों में समारोह का आयोजन कर वितरित किया गया परीक्षाफल

करपी एवं बंसी प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक मध्य विद्यालयों में सोमवार को दीक्षांत समारोह का आयोजन कर प्रथम से तीन स्थान पर रहे छात्रों को पुरस्कृत किया गया।प्राथमिक मध्य विद्यालयों में प्रथम से लेकर पांचवी क्लास तक के प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया। सोनभद्र बंशी सूर्यपुर प्रखंड क्षेत्र के गंगापुर प्राथमिक विद्यालय में आयोजित भव्य कार्यक्रम कार्यक्रम का उद्घाटन बंसी थाना अध्यक्ष संजीव कुमार राय ने किया।

 

क्षेत्र के प्रसिद्ध कवि महेंद्र प्रसाद देहाती के द्वारा मतदाता जागरूकता एवं बच्चों से संबंधित मगही भाषा में कविता प्रस्तुत की गई जिसे सुनकर बच्चों ने खूब तालियां बजाई ।बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। बच्चों ने विद्यालय परिसर से प्लास्टिक चुनकर विनष्ट किया तथा वृक्षारोपण भी किया गया। बंसी थाना अध्यक्ष ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग के द्वारा इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश देकर बहुत ही सराहनीय कार्य किया गया है।

 

पढ़ाई में बेहतर स्थान प्राप्त करने वाले छोटे-छोटे बच्चों को पुरस्कृत करने से इन बच्चों में आगे बढ़ने की प्रेरणा जागेगी। उन्होंने कहा कि छोटे बच्चे मासूम होते हैं। भविष्य का निंव छोटे बच्चों में प्राथमिक विद्यालय से ही पड़ता है। ऐसे में इस प्रकार के आयोजन से बच्चों की प्रतिभा निखरेगी। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं होती है। जरूरत इस बात की होती है कि इन्हें मंच प्रदान किया जाए। प्रधानाध्यापिका प्रतिभा कुमारी ने संबोधित करती हुए कहीं की ग्रामीण क्षेत्र से पढ़ने वाले इन बच्चों को सारी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाती है ।विद्यालय में परीक्षा के मूल्यांकन के बाद प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

 

 

प्रथम वर्ग में सोनाली कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त की, हिमांशु कुमार द्वितीय तथा रोशनी कुमारी तृतीय स्थान प्राप्त की। द्वितीय वर्ग में पूनम कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त की। तृतीय वर्ग में अनुराधा कुमारी प्रथम धीरज कुमार द्वितीय तथा स्वीटी कुमारी तृतीय स्थान प्राप्त की। चतुर्थ वर्ग में अर्चना कुमारी प्रथम ,मुन्ना कुमार द्वितीय तथा पंकज कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। पंचम वर्ग में रोशन कुमार प्रथम, दिव्या भारती तथा आकांक्षा कुमारी ने द्वितीय तथा सलोनी कुमारी तृतीय स्थान प्राप्त की। इसके अतिरिक्त दौड़ एवम संगीत प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागी को भी पुरस्कृत किया गया।दीक्षांत समारोह का संचालन पैनल अधिवक्ता डॉ राजेश चंद्रा ने किया।

 

वही तेरा तकिया प्राथमिक विद्यालय में आयोजित दीक्षांत समारोह का उद्घाटन जीप अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर शर्मा ने किया। उन्होंने उपस्थित छात्रों एवम अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे ही देश के भविष्य है। आप सभी किसी भी परिस्थिति को झेलते हुए बच्चो को जरूर पढ़ाए। केवल शिक्षित करना ही नही बल्कि शिक्षित कर एक योग्य नागरिक अपने बच्चो को बनाए। आप छात्र भी पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ पढ़ाई करे। सरकार के द्वारा आप लोगो के लिय पुस्तक, पोशाक के साथ भोजन भी दिया जा रहा है। आपका काम केवल पढ़ना एवम घरेलू काम में माता पिता का सहयोग करना है। उन्होंने मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहा कि लोकतंत्र महापर्व में आप मतदान जरूर करे। आपका एक मत देश का भविष्य तय करता है। एक जून को इस क्षेत्र में वोट डाले जाएंगे। आप लोग अपना बहुमूल्य वोट जरूर दे। किसी के बहकावे में न आकर आप अपना मत का प्रयोग करे।

Rajnish Ranjan
Author: Rajnish Ranjan

Leave a Comment