Bakwas News

सामान्य ज्ञान क्विज प्रतियोगिता का किया गया आयोजन, 125 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

कलेर,अरवल – सामाजिक न्याय संघर्ष समिति कलेर के तत्वावधान में सामान्य ज्ञान क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।इसमें करीब 125 विद्यार्थियों ने भाग लिया। समिति के अध्यक्ष संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि विद्यार्थियों के अंदर की छिपी प्रतिभा को निकालने के लिए सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

 

संघर्ष समिति लगातार मेधावी छात्रों को आगे बढाने का कार्य कर रही है। समाज के वैसे शोषित वंचित,गरीब बच्चों के बीच पठन-पाठन सामग्री भी वितरित किया जा रहा है। समिति का एकमात्र लक्ष्य है की मेधावी बच्चों को हर हमेशा प्रोत्साहित किया जाए।

 

प्रतियोगिता के मुख्य आयोजक बेलावं पंचायत के मुखिया मंटू पटेल ने बताया कि प्रतियोगिता के माध्यम से विद्यार्थियों को उसके अंदर छिपे प्रतिभा को निखारने का मौका मिलता है जिससे विद्यार्थी को खुद को पहचान और समाज में बेहतर ढंग से साबित करने का अवसर प्राप्त होता है।

 

प्रतियोगिता का आयोजन दाउदनगर सेंट्रल स्कूल कलेर में किया गया।प्रतियोगिता का निरीक्षण समिति के सहसंयोजक वशिष्ठ पासवान, युवा नेता मुलायम यादव, राकेश कुमार आदि ने किया। प्रतियोगिता में श्रेष्ठ 10 स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को मोमेंटो एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

 

प्रतियोगिता में सम्हरिया के गुड्डू कुमार को प्रथम, बोध बिगहा के राजेंद्र कुमार को द्वितीय एवं सम्हरिया के पंकज कुमार को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। वही सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहन पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।इस संबंध में समिति के लोगों ने बताया कि प्रतियोगिता का दूसरा चरण 31 मार्च को पुनः कराया जाएगा।

Rajnish Ranjan
Author: Rajnish Ranjan

Leave a Comment