Bakwas News

नेशनल क्वालिटी इंश्योरेंस स्टैंडर्ड की तैयारी पर अधिकारियों का समीक्षा दौरा

हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर घुसियां कला में राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वास स्टैंडर्ड्स एनक्यूएएस की तैयारी के संदर्भ में पीयूष रंजन आरपीएम पटना प्रमंडल स्वास्थ्य विभाग का समीक्षा दौरा हुआ । इस महत्वपूर्ण समीक्षा के दौरान केंद्र प्रभारी डॉ माधवी कुमारी ने आलाधिकारियों को हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर घुसियां कला में एनक्यूएएस की तैयारी ,स्वास्थ्य सेवा संस्थान की गुणवत्ता कार्यशैली और उनकी गुणवत्ता मानकों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के बारे में विस्तृत जानकारी दी ।

 

इस अवसर पर पीयूष रंजन ने बताया कि एनक्यूएएस के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए स्थानीय स्तर के स्वास्थ्यकर्मी , चिकित्सा अधिकारी सभी का पूर्ण समर्पण के साथ कार्य करना आवश्यक है । इस समीक्षा के माध्यम से नए एवं सुधारित स्वास्थ्य सेवा मानको के साथ आज की तैयारी में हुई प्रगति का मूल्यांकन किया गया । चेक लिस्ट में सारे बिंदुओं पर विस्तार से विचार किया गया ।

 

समीक्षा के दौरान ब्लॉक हेल्थ मैनेजर अशोक कुमार ने बताया घुसियां कला में काफी हद तक कार्य किया गया है और कुछ कार्य रह गए हैं । जिनको मिशन मोड पर पूरा कर लिया जाएगा । इस अवसर पर सेंटर प्रभारी डॉ० माधवी कुमारी ने कार्य को पूर्ण करने की विश्वास दिलाया हैं । श्री रंजन ने यह भी कहा कि समीक्षा के नतीजे को ध्यान से देखकर आवश्यक कदम उठाए जाने है ताकि स्वास्थ्य सेवाओं को लोगों के लिए और अधिक सुलभ और साफ स्तर पर पहुंचाया जा सके ।

 

समीक्षा दौरे के अंत में अधिकारी ने घुसियां कला के नागरिकों से स्वास्थ्य सेवाओं के गुणवत्ता में सुधार के लिए सहयोग की अपील की । स्थानीय नागरिकों ने इस कदम को स्वागत किया है । मौके पर स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ माधवी कुमारी, एएनएम दीपमाला कुमारी के साथ बड़ी संख्या में आमजनों की उपस्थिति रही ।

Leave a Comment