Bakwas News

सासाराम में डीएम व प्रभारी मंत्री जयंत राज ने शिक्षकों को बांटा नियुक्ति पत्र, शिक्षकों में खुशी

रोहतास शहर के फजलगंज स्थित न्यू स्टेडियम में गुरुवार को एक कार्यक्रम का आयोजन कर बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा के सफल शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटा गया।

 

कार्यक्रम के शुरुआत में मुख्य अतिथि बिहार सरकार के मंत्री जयंत राज का पौधा देकर स्वागत किया गया। जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पटना में आयोजित शिक्षक नियुक्ति वितरण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया।

 

इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित जिले के सभी आला अधिकारी एवं भारी संख्या में उपस्थित सफल शिक्षकों ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री सहित अन्य गणमान्य लोगों के संबोधन को सुना तथा मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री द्वारा सफल शिक्षकों के बीच वितरित किए जा रहे नियुक्ति पत्र का सीधा प्रसारण दिखाया गया।

 

हालांकि कार्यक्रम के दौरान भारी संख्या में नव नियुक्त शिक्षकों के साथ उनके परिजन भी सम्मिलित हुए। जिनके चेहरे पर साफ तौर से खुशी देखी जा रही थी। शिक्षक नियुक्ति वितरण कार्यक्रम में शामिल सभी नव नियुक्त शिक्षकों को बारी-बारी से जिले के प्रभारी सह बिहार सरकार के मंत्री जयंत राज ने नियुक्ति पत्र बांटा।

 

इसके बाद जिलाधिकारी नवीन कुमार, उप विकास आयुक्त शेखर आनंद, अपर समाहर्ता चंद्रशेखर प्रसाद ने भी कई नवनियुक्त शिक्षकों को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र दिए। वहीं शिक्षक नियुक्ति पत्र मिलने से इस दौरान शिक्षकों में काफी उत्साह देखा गया तथा कार्यक्रम स्थल पर हीं इस पल को संजोने के लिए शिक्षकों में तस्वीर लेने की होड़ मच गई। किसी ने अपने अभिभावक का पैर छूकर आशीर्वाद लिया तो किसी ने विक्ट्री साइन दिखाकर अपनी खुशी का इजहार किया।

 

कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित शिक्षकों से जब बात की गई तो उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना करते हुए इसे अभूतपूर्व क्षण बताया। कई महिला एवं पुरुष नव नियुक्त शिक्षकों ने बताया कि बीपीएससी के माध्यम से शिक्षक बनने के बाद काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं तथा पूरे परिवार में काफी खुशी का माहौल है।

 

कार्यक्रम के दौरान सदर आशुतोष रंजन, जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार, ओएसडी सौरव आलोक, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी धर्मवीर सिंह सहित काफी संख्या में नव नियुक्त शिक्षक व उनके परिजन मौजूद रहे।

Rajnish Ranjan
Author: Rajnish Ranjan

Leave a Comment