Bakwas News

कलश यात्रा में काफी संख्या में श्रद्धालु नर नारी भक्तों ने लिया भाग, लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का हुआ शुभारंभ

अरवल। जिले के तेरा ग्राम में श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ सह श्रीमद् भागवत ज्ञान यज्ञ की शुरुआत कलश शोभा यात्रा से की गई कलश यात्रा में काफी संख्या में श्रद्धालु भक्त शामिल हुए श्रद्धालू कलश लेकर सुबह नौ बजे पुनपुन नदी में कोइली घाट के निकट जल भरने के लिए शामिल हुए जिसमें महिलाएं एवं श्रद्धालु पुरुष भक्त उत्साहित मुद्रा में शामिल हुए ।

 

ज्ञान यज्ञ श्री श्री 1008 श्री पुरुषोत्तम जी महाराज के सानिध्य में संपन्न होगा !कलश यात्रा में श्री सीताराम एवं राधेश्याम की धुन के साथ भक्ति भजन के माहौल में पुनपुन नदी के कोइली घाट गुंजायमान होता रहा में पहुंचकर मंत्र उच्चारण के बीच कलश में जल लिया उसके उपरांत पुनः लोग जल लेकर यज्ञ मंडप पहुंचे।

 

सामाजिक कार्यकर्ता सह अरवल जिप अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर शर्मा ने कहा कि जलभरी के साथ ही लक्ष्मी नारायण महायज्ञ प्रारंभ हो चुका है जो 7 नवंबर तक चलेगा।

 

उन्होंने बताया कि प्रतिदिन प्रात काल 7 बजे से 12बजे दिन तक संस्कृत पाठ पारायण एवं संध्या 5 बजे से रात्रि 9बजे तक स्वामी जी के मुखारविंद से हिंदी में प्रवचन एवं आरती मंगल किया जाएगा !इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोगों के लिए रात्रि 10 बजे से वृंदावन के कलाकार द्वारा रासलीला का भी आयोजन किया जाएगा।श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ एवं श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ कलश शोभायात्रा के साथ प्रारंभ हो गया हैं।

 

इस शोभा यात्रा के पश्चात मंडप प्रवेश वेदी पूजन सहित कई तरह के धार्मिक अनुष्ठान भागवत भास्कर श्री श्री 1008 श्री स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी जो पटना जिला के बराह ग्राम में ठाकुरबाड़ी के महंत भी है उनके सानिध्य में यज्ञ का कार्यक्रम संपन्न होगा ।

 

कलश शोभा यात्रा में ग्रामीणों की काफी तत्परता देखी गई। जगह-जगह पर भक्तजनों के लिए शरबत एवं नींबू पानी की व्यवस्था भी की गई थी सैकड़ो गाड़ियां शोभा यात्रा के लिए चल रही थी ताकि किसी को कोई परेशानी ना हो।

 

शोभायात्रा में तेरा गांव के अलावे आसपास के गांव से सैकड़ो सामाजिक लोग उपस्थित थे ।उसरी गांव के भरत शर्मा,पूर्व मुखिया नरगा पंचायत मिथिलेश शर्मा,विश्राम शर्मा,सामाजिक कार्यकर्ता व तेरा गांव निवासी वेंकटेश शर्मा, सुधीर शर्मा,केयाल निवासी रणविजय कुमार,पपू शर्मा,अजित शेखर,सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश शर्मा सहित आसपास गांव के सैकङों लोग इस कलश यात्रा में भाग लिए।

Rajnish Ranjan
Author: Rajnish Ranjan

Leave a Comment