Bakwas News

जिले में कुल 1145 नवनियुक्त शिक्षको को औपबंधिक नियुक्त पत्र प्रदान किया गया

अरवल । इंडोर स्टेडियम अरवल में बिहार लोक सेवा आयोग विज्ञापन संख्या 26/2023 में विद्यालय अध्यापकों के चयनित अभ्यर्थियों को कॉन्सिलिंग के पश्चात औपबंधिक नियुक्ति पत्र माननीय मंत्री पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, बिहार सरकार -सह- प्रभारी मंत्री जिला अरवल श्री तेज प्रताप यादव जी के द्वारा कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन द्वीप प्रज्जवलित कर किया गया।

 

कार्यक्रम के मौके पर जिले के विद्यालयों के छात्राओं के द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया तथा आगत अतिथियों का स्वागत किया गया। जिला पदाधिकारी द्वारा माननीय प्रभारी मंत्री को पौधा देकर स्वागत किया गया तथा अन्य गणमान्य अतिथियों को भी पौधा देकर सम्मानित किया गया।

 

मौके पर माननीय प्रभारी मंत्री अरवल श्री तेज प्रताप यादव द्वारा बताया गया कि जिले में कुल 1143 नवनियुक्त षिक्षकों को औपबंधिक नियुक्ति पत्र प्रदान किया जायेगा। साथ ही उनके कर कमलों द्वारा 22 नवनियुक्त षिक्षकों को औपबंधिक प्रमाण पत्र के साथ पौधा प्रदान किया गया।

 

वितरण करने के पूर्व विद्यालय अध्यापकों का नाम संदेष में माननीय प्रभारी मंत्री जी के द्वारा यह अपील की गई कि सभी षिक्षक विद्यालय में जायें और प्रभावपूर्ण तरीके के साथ विद्यालय के बच्चों को स्वच्छ वातावरण में गुणवता पूर्ण षिक्षा दें। भविष्य में और भी षिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया जारी रहेगी तथा बिहार षिक्षा के क्षेत्र में नम्बर एक स्थान पर होगा।

 

उनके द्वारा यह भी बताया गया कि षिक्षक के साथ-साथ अन्य विभाग में भी इसी तरह से वृहत रूप में नियुक्तियां की जायेगी और बिहार के युवकों को सरकार के वादे के अनुसार इसका लाभ जरूर मिलेगा। इस क्रम में माननीय सदस्य बिहार विधान परिषद, प्रो0 श्री रामबली सिंह जी एवं जिला पदाधिकारी, अरवल द्वारा भी नवनियुक्त विद्यालय अध्यापकों के बीच औपबंधिक नियुक्ति पत्र वितरण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए माननीय सदस्य बिहार विधान परिषद, प्रो0 श्री रामबली सिंह जी के द्वारा षिक्षा के क्षेत्र में बिहार को अग्रणी बताते हुए षिक्षा और षिक्षकों के बीच बेहतर संबंध के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की गई।

 

जिला पदाधिकारी, श्रीमती वर्षा सिंह के द्वारा बताया गया कि विद्यालयों के निरीक्षण से विद्यालय में जो भौतिक सुविधाओं का अभाव दिख रहा था वो धीरे-धीरे पटरी पर आने लगी है और भविष्य में सरकारी विद्यालयों की स्थिति और बेहतर हो जायेगी। षिक्षा और षिक्षकों के बीच आपसी प्रेम के बारे में विस्तृत चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि भविष्य में सरकारी विद्यालय की स्थिति निजी विद्यालयों से अच्छी हो जायेगी।

 

जिला पदाधिकारी द्वारा अपने अभिभाषण में यह भरोसा जताया गया कि षिक्षकों की नियुक्ति होने से बच्चों के लिए एक नया सवेरा का आगमन होगा तथा उनका भविष्य उज्जवल होगा। उनके द्वारा यह भी बताया गया कि विद्यालय केवल पठन पाठन तक ही सीमित नहीं होता है अपितु यह व्यक्ति को बेहतर इंसान भी बनाता है। उनके द्वारा षिक्षकों से यह अपेक्षा की गई कि वे इस कार्य को कुषलता पूर्वक करेंगे। समारोह में पुलिस अधीक्षक अरवल, जिले के सभी पदाधिकारी के साथ नवनियुक्त षिक्षक एवं अन्य मौजूद थे।

Rajnish Ranjan
Author: Rajnish Ranjan

Leave a Comment