Bakwas News

बीज वितरण के दौरान किसानों ने किया हंगामा

कुर्था अरवल। स्थानीय प्रखण्ड मुख्यालय अवस्थित किसान भवन में गुरुवार को बीज वितरण को लेकर किसानों ने हंगामा किया। इस दौरान किसानों ने बीज वितरन के साथ धक्कामुक्की भी किया। हंगामा कर रहे किसानों का आरोप था कि बीज वितरक एंजेसी के बिमल राज के द्वारा अपने चहेतों को पहले बीज उपलब्ध करा दे रहे थे।

 

जबकि दर्जनों किसान बीज के लिये घण्टो कतारबद्ध हो कर अपना बारी का इन्तेजार कर रहे थे। देर होने ने किसानों का धैर्य टूट गया और हंगामा करने लगे। इस दौरान किसानों ने बीज वितरक के साथ धक्का मुक्की भी की। जिससे कुछ देर के लिये किसान भवन में अफरा तफरी की स्थिति पैदा हो गयी है। हालांकि प्रबुद्ध व प्रगतिशील किसानों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ।

 

किसान सरकार द्वारा रबी फसल के लिये अनुदानित दर पर बीज खरीदने के लिये किसान भवन आये थे। इस सम्बन्ध में प्रखंड कृषि पदाधिकारी सूरज प्रसाद से पूछने पर बताया कि किसानों के बीच सरकारी नियमानुसार अनुदानित दर पर बीज वितरण उन किसानों के बीच किया जा रहा है। जिन्होंने इसके लिये ऑनलाइन कराए हुए हैं ।

 

गुरुवार को पहले बीज लेने को लेकर किसानों में होड मची थी। इसी को लेकर किसान बीज वितरक के साथ बहस करने लगे। प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी ने कहा कि बीज वितरण के दौरान हंगामा न हो इसके लिए प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के पास पुलिस बल प्रतिनियुक्त करने के लिये आवेदन प्रेषित किया हूँ।

Rajnish Ranjan
Author: Rajnish Ranjan

Leave a Comment