Bakwas News

पीरो बार चुनाव में अध्यक्ष शेषनाथ सिंह, महासचिव श्यामानन्द पाण्डेय व कोषाध्यक्ष पद पर अरूण राय निर्वाचित

पीरो। पीरो बार एसोसिएशन के द्विवार्षिक चुनाव में 99 फीसदी अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शनिवार मतदान के बाद देर शाम आए परिणाम में अध्यक्ष पद पर शेषनाथ सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अवध बिहारी को 41 वोटों से हराया। अध्यक्ष की कुर्सी पर निर्वाचित हुए।

बार एसोसिएशन के द्विवार्षिक चुनाव में अध्यक्ष पद पर एक तरफा मुकाबले में शेषनाथ सिह 56 मत और महासचीव पद पर श्यामानन्द पांडेय 45 मत कोषाध्यक्ष पद पर अरूण राय 47 मत पाकर विजयी हुए।

महासचीव पद के प्रत्याशी श्यामानन्द पांडेय ने 46 मत पाकर निकटतम प्रतिद्वंद्वी पुरूषोत्तम दूबे को 24 मत से हराया। कोषाध्यक्ष पद के प्रत्याशी अरूण कुमार राय ने 47 मत पाकर अपने निकटतम प्रतिदूंद्वी कृष्णा चौधरी को 18 मतो से पराजित किया । सुबह 9:30 बजे से जारी मतदान शाम 3:30 बजे तक चला। मतगणना 3:40 से शुरु हुआ और 4 बजे परिणाम निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा घोषित करते ही सिविल कोर्ट परिसर में विजयी प्रत्याशियोें के समर्थकों ने जश्न मनाया।

इसके अलावा प्रबंध समिति के सभी पदो के उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गए। मतगणना देर शाम तक चली और परिणाम की घोषणा की गई।
नवनिर्वाचित अध्यक्ष शेषनाथ सिंहने कहा कि कचहरी को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने, जूनियर और सीनियर अधिवक्ताओं के साथ समान न्याय की जाएगी। कचहरी की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद बनाने और बार बेंच में समन्वय बनाना और टकराव की स्थिति पैदा न हो। इस पर भी विशेष जोर होगा।

पीरो बार एसोसिएशन के निर्वाचित महासचीव श्यामानन्द पांडेय ने कहा कि अधिवक्ताओं की समस्याओं का त्वरित निस्तारण मृत अधिवक्ताओं के परिजनों के रुके हुए धन को दिलवाना, स्वच्छ कचहरी शुद्ध पेयजल और शौचालय की उपलब्धता, बार बेंच की गरिमा बरकरार रखना और संवादहीनता समाप्त करने पर विशेष जोर दिया जाएगा।

चुनाव को संपन्न कराने के लिए गठित निर्वाचन टिम के वरिष्ठ निवार्ची पदाधिकारी मुकेश कुमार शर्मा सह निर्वाची सुजीत कुमार के साथ सहयोगी के रूप में दिनेश कुमार सिन्हा ,महेश प्रसाद ,रंजन कुमार सहयोगी के तौर पर रहे।

वहीं चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पीरो बार अध्यक्ष अयोध्या तिवारी महासचिव सुरेश पासवान, नवयुवा नेता शैलेन्द्र सिंह, मनोज कुमार सिंह, कृष्ण कुमार तिवारी, शशि कुमार सुमन ,धीरज कुमार ,दिलीप कुमार शर्मा ,चन्दन सिंह ,तईद धमेन्द्र कुमार मिश्रा , राजेश सिंह उर्फ मुखिया समेत 77 अधिवक्ताओं ने अपना सहयोग प्रदान किया।

Leave a Comment