Bakwas News

चालू हुआ लरमा पंप कैनाल किसानों में खुशी की लहर

कैमूर जिले के रामगढ़ विधानसभा के विधायक सह पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के निर्देश पर लरमा पंप कैनाल पहुंचा राजद का शिष्टमंडल जहां पर एक पंप कैनाल को चालू कराया गया। जिससे किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई किसानों को अब यह उम्मीद जग गई कि उनके खेत में धान की रोपाई का कार्य संपन्न हो जाएगा।

 

बताते चलें कि कैमूर जिले के दुर्गावती प्रखंड का लरमा और विश्वकर्मा पंप कैनाल कर्मनाशा नदी का जलस्तर कम होने की वजह से बंद पड़ा था इस मामले को संज्ञान में आते ही रामगढ़ विधानसभा के राजद विधायक सह पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के द्वारा पदाधिकारियों से बात करके बांध से कर्मनाशा नदी में पानी छुड़वाया गया। इसके बाद राजद के शिष्टमंडल को लरमा पंप कैनाल‌ पर भेजा गया जहां पर नदी में जलस्तर बढ़ने के बाद एक पंप कैनाल को चालू कराया गया।

 

वही इस संबंध में जानकारी देते हुए राजद के प्रखंड अध्यक्ष तौहीद खान एवं प्रखंड प्रभारी अविनाश कुमार सिंह पिंकू के द्वारा बताया गया कि रामगढ़ के विधायक सुधाकर सिंह के द्वारा दूरभाष के माध्यम से सूचना दी गई कि कर्मनाशा नदी में बांध से पानी छूट गया है आप लोग लरमा पंप कैनाल पर जाइए और वहां पर पंप को चालू कराइए इसके बाद हम लोग लरमा पंप कैनाल पर पहुंचे हैं जहां पर एक पंप को चालू कर दिया गया है। नदी का जलस्तर बढ़ रहा है शाम तक दो पंप चालू हो जाएगा ।

 

इस मौके पर जेवरी पंचायत प्रभारी एनाम खान , लियाकत खान ,अजय सिंह , सोनू सिंह , खेदारू खरवार आसिम खान , महेंद्र सिंह , दामोदर सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Karndani Tiwari
Author: Karndani Tiwari

Leave a Comment