Bakwas News

नगर परिषद के विभिन्न समस्याओं पर अध्यक्ष साधना कुमारी के द्वारा किया गया समीक्षा बैठक

अरवल नगर परिषद क्षेत्र में नल जल पर विशेष रूप से समिक्षा करते हुए यह निर्देश दिया गया की संबंधित वार्ड के संवेदक के द्वारा 20 दिनों के अंदर आक्षादित घरों तक हर घर नल जल का पानी पहुँचाना सुनिश्चित करेंगे। वैसे संवेदक जिनके द्वारा कार्य पूर्ण नहीं किया जाएगा।

 

जाँचोपरांत वैसे सभी संवेदकों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें ब्लैकलिस्टेड किया जाएगा। एवं अध्यक्ष साधना कुमारी द्वारा यह कहा गया की लगभग दो माह में नगर के प्रत्येक वार्ड में नल जल का पानी सभी लक्षित घरों तक पहुँचने की पूर्ण प्रयास करूँगी।

 

अध्यक्ष साधना कुमारी के द्वारा कहा गया कि नगरवासियों के द्वारा इस भीषण गर्मी के मौशम में प्राप्त सूचना या जानकारी होते ही ख़राब बंद पड़े चपाकल को अतिशीघ्र मरम्मत करायी जा रही है ताकि नगरवशियों को पानी की समस्या न हो सके इसके लिए तीन सदस्यीय 4 टीम का गठन किया गया है।

साधना कुमारी द्वारा बताया गया की पानी के क़िल्लत को देखते हुए मुख्य बाज़ार बैदराबाद में लगातार दोनों समय (सुबह और शाम) टैंकर के द्वारा पेयजल भेजा जा रहा है। साथ ही तत्काल पियाऊ के मध्यम से नगर के मुख्य बाज़ार जैसे अरवल और बैदराबाद के कई स्थानों पर पेयजल की सुविधा भी की गई है। जिससे बाज़ार में आये लोगों को पीने का पानी मिल सके।

 

साथ ही साफ़ सफ़ाई पर बात करते हुए साधना कुमारी द्वारा सफ़ाई संवेदक को कहा गया कि लगातार डोर टू डोर कचड़ा उठाओ को बेहतर तरीक़े से किया जाये ताकि नगर के हर घर से प्रत्येक दिन कचड़ा का उठाव हो सके।

एवं प्रत्येक वार्ड के नली को साफ़ कराई जाये ताकि बरसात के दिनों में हर गली से गंदे पानी का प्रवाह हो सके।

 

प्रधानमंत्री आवास योजना पर चर्चा करते हुए अध्यक्ष साधना कुमारी द्वारा बताया गया की चतुर्थ फ़ेज़ के वैसे आवास लाभुक जो अपना आवेदन प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए कार्यालय में जमा

किए थे लगभग 2883 लाभूकों का आवास योजना की स्वीकृति विभाग के द्वारा दी गई है।

सभी नगरवासी अपने अपने वार्ड पार्षद से मिल कर अपना नाम जाँच करवा लेंगे। क्योंकि चतुर्थ चरण आवास योजना की सूची सभी वार्ड पार्षद के पास उपलब्ध है।

स्वीकृत लाभूक जिनका सूची में नाम है वो दिनांक 10 जुलाई 2023 दिन

सोमवार को वार्ड संख्या 1 से 5 तक

दिनांक 11 जुलाई 2023 दिन

मंगलवार को वार्ड संख्या 6 से 10 तक

दिनांक 12 जुलाई 2023 दिन

बुधवार को वार्ड संख्या 11 से 15 तक

दिनांक 13 जुलाई 2023 दिन

वृहस्पतिवार को वार्ड संख्या 16 से 20 तक

दिनांक 14 जुलाई 2023 दिन

शुक्रवार को वार्ड संख्या 21 से 25 तक के सभी लाभुक अपने दस्तावेज़ को कार्यालय नगर परिषद् अरवल में जमा कर दें। ताकि कार्यादेश के लिए फ़ाईल को तैयार किया जा सके।

*संबंधित दस्तावेज़*

1. लाभुक का आधार कार्ड

2. लाभुक के पत्नी का आधार कार्ड

3. लाभुक का बैंक खाता

4. लाभुक के ज़मीन का दस्तावेज़

5. लाभुक के पासपोर्ट साईज़ का फोटो

 

समीक्षा बैठक के दौरान नगर परिषद् अरवल कार्यालय में कार्यरत् पाँच कार्यालय कर्मी जो अपने दायित्वों के निर्वहन में लगातार घोर लापरवाही एवं ससमय कार्य नहीं करने के कारण स्पष्टीकरण निकाला गया।

 

अध्यक्ष साधना कुमारी द्वारा कहा गया की नगर क्षेत्र में लगाये गये लाईटें जिसमें कई लाइटें कुछ दिनों से ख़राब पड़ी हुई है । विभाग एवं कंपनी से बात की गई है ख़राब लाइटों को अतिशीघ्र मरम्मत कराई जाएगी।

 

नगर के मुख्य मुख्य बिन्दुओं पर गहन समीक्षा बैठक की गई बैठक के दौरान नगर परिषद् अध्यक्ष साधना कुमारी,कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश पूरी, रवि रंजन कुमार ,वार्ड पार्षद ,वार्ड 01, नुरैन जौहर, वार्ड पार्षद ,वार्ड 16,दीपू रंजन कुमार वार्ड पार्षद ,वार्ड 10, एवं सभी कार्यालय कर्मी उपस्थित रहें।

Rajnish Ranjan
Author: Rajnish Ranjan

Leave a Comment