Bakwas News

बिहार में कोविड -19 के 132 नए मरीज मिले

प्रदेश में कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या में उतार-चढ़ाव का सिलसिला लगातार जारी है। शुक्रवार को राजधानी पटना में 45 समेत प्रदेश में 132 नए संक्रमित मिले। वहीं पटना में एक बुजुर्ग महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। प्रदेश में नए संक्रमितों के मिलने के बाद अब कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 872 हो गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार से शुक्रवार के बीच प्रदेश में कोविड-19 के कुल 48413 टेस्ट किए गए। इनमें 132 रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। पटना में 45 नए संक्रमितों के अलावा खगड़िया में 18, गया, जहानाबाद और कैमूर में 9-9, पूर्णिया में 7, किशनगंज व भागलपुर में 6-6, वैशाली और मधुबनी में 3-3, भोजपुर, रोहतास और पश्चिम चंपारण में 2-2 और अरवल में 1-1 संक्रमित मिले हैं।

डॉक्टरों के अनुसार कोरोना इस बार हल्के लक्षण वाला है लेकिन ऐसे युवा जो हाइपरटेंशन, मधुमेह, हृदय रोग आदि से पीड़ित हैं उनमें इसके गंभीर होने की आशंका है। ये लोग दस से बारह दिन में स्वस्थ हो रहे हैं। इसी प्रकार गर्भवती महिलाओं, बच्चों और क्रोनिक मरीजों को भी स्वस्थ होने में लंबा समय लग रहा है।

जिले में कोरोना संक्रमण के कारण शुक्रवार को एक और मौत हो गई। मृतका एक बुजुर्ग महिला है। मुसल्लहपुर हाट की रहने वाली 60 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला को गत मंगलवार को एनएमसीएच के कोरोना वॉर्ड में भर्ती कराया गया था। वह पेट में जलन, भारीपन जैसी लिवर की समस्या लेकर आई थी। कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकेश कुमार ने इसकी पुष्टि की है। बताते चलें कि अप्रैल में कोरोना से यह पांचवी मौत है। इनमें से तीन मौतें एम्स पटना और दो एनएमसीएच में हुई हैं।

इसके अलावा शुक्रवार को जिले में 45 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से 33 पटना और 12 अन्य जिलों के हैं। वहीं पीएमसीएच में 60 लोगों की जांच में 6 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से एक आइजीआइसी और पांच पीएमसीएच के हैं सिविल सर्जन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पटना जिले में कुल 464 रोगियों का इलाज चल रहा है।

#Covid19# #corona# #patna# #Bihar# #Bhojpur# #ara#

Bakwas News
Author: Bakwas News

Leave a Comment