Bakwas News

बिहार में दो स्टील कंपनियों में आयकर विभाग के संयुक्त आयुक्त के नेतृत्व में छापा, मची खलबली

आयकर विभाग की टीम ने पटना में बड़े स्‍टील प्‍लांटों पर छापेमारी की है। पटना जिले के बिहटा स्थित बालाजी स्टील प्लांट और बालमुकुंद टीएमटी सरिया फैक्ट्री में बुधवार की सुबह आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की । बिहटा-मनेर रोड स्थित दोनों फैक्ट्री को प्रात: करीब 5.00 बजे ही पुलिस बल के साथ आयकर विभाग की टीम ने नाकेबंदी कर प्रवेश की। छापेमारी दल दोनों फैक्ट्री के भीतर है। बाहर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार आयकर टैक्स विभाग के अधिकारियों को शिकायत मिली थी कि बिहटा में सरिया बनाने वाली बालमुकुंद सुपर और बालमुकुंद डायमंड के अलावा बालाजी स्टील प्लांट प्रबंधन द्वारा आय की सही जानकारी नहीं दी जाती है। पुलिस के साथ आधा दर्जन गाड़ियों से छापेमारी करने पहुंची हुई है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने कंपनी के सारे कार्यालय को सील कर दिया है। आयकर अधिकारी कंपनी के स्टाफ के आने का इंतजार कर रहें है। डर से फैक्ट्री का कोई भी कर्मचारी कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर रहा है। मेन गेट को बंद कर दिया गया है। कंपनी के गार्ड द्वारा पत्रकारों को भी अंदर नहीं जाने दिया गया।

वही छापेमारी के दौरान आयकर के एक अधिकारी ने इनपुट दिया कि आयकर के संयुक्त आयुक्त के नेतृत्व में यह कार्रवाई हो रही है। कंपनी का कोई भी स्टाफ नहीं आया है यह कार्रवाई पूरे दिन चलेगी। छापेमारी के बाद कर वंचना की सही आकलन कर कुछ भी बताया जा सकता है। फैक्ट्री के स्टाफ ने अपना मोबाइल बंद कर लिया है।

 

Bakwas News
Author: Bakwas News

Leave a Comment