Bakwas News

वाराणसी में छात्रों का अनोखा आंदोलन, भैंस आगे बजाई बीन

उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन लगातार जारी है। काशी हिंदू विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोतरी किए जाने को लेकर विश्वविद्यालय के तमाम छात्र संगठन धरने पर बैठे हैं। करीब 10 दिनों से विश्वविद्यालय में छात्र फीस वृद्धि की मांग को वापस लेने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं कई छात्र संगठन फीस वृद्धि को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर भी बैठ गए हैं। इसी बीच विश्वविद्यालय परिसर में कुछ छात्रों ने बकायदा एक भैंस को लाकर उसके ऊपर कुलपति सुधीर कुमार जैन के नाम का पोस्टर चिपकाया और उनके आगे बीन बजाई गई।

फीस वृद्धि को लेकर विश्वविद्यालय में छात्रों का अनिश्चितकालीन धरना

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े छात्र 15 अक्टूबर से फीस वृद्धि को लेकर विश्वविद्यालय में अनिश्चितकालीन धरने के साथ ही विभिन्न तरीकों से अपना आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय के विश्वनाथ मंदिर के बाहर अनोखे तरीके से फीस वृद्धि का विरोध किया है जो पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। फीस वृद्धि का विरोध करने वाले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने भैंस के आगे बीन बजा कर अपना आक्रोश व्यक्त किया।

 

विश्वविद्यालय परिसर में बकायदा एक भैंस को लाकर उसके ऊपर कुलपति सुधीर कुमार जैन के नाम का पोस्टर चिपकाया गया और उनके आगे बीन बजाया गया। छात्रों का कहना है कि इस अनोखे विरोध का कारण यह है कि लगातार विश्वविद्यालय में छात्र फीस वृद्धि का विरोध कर रहे हैं लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन और बीएचयू के कुलपति इस बात से अनजान बने हुए हैं। न तो वह छात्रों से बात करने के लिए आ रहे हैं और न ही इस पूरे मामले पर कोई ठोस निर्णय दे रहे हैं। ऐसे में वह एक भैंस रूपी हो गए हैं जिनके सामने हम फीस वृद्धि को वापस लेने की मांग कर रहे हैं लेकिन उनके कान में जूं तक नहीं रेंग रहा है। इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र एवं छात्राएं उपस्थित रहे।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आने वाले दिनों में आंदोलन और तेज करने का ऐलान किया है।

Bakwas News
Author: Bakwas News

Leave a Comment