Bakwas News

यूक्रेन संकट का हरसंभव समाधान चाहता है भारत, जयशंकर ने बताया ‘परमाणु खतरे’ के दौरान रूस पर कैसे बनाया ‘दबाव’

जब यूक्रेन का मुद्दा आता है तो स्वभाविक है कि अलग-अलग देश और क्षेत्र थोड़ी अलग तरीके से प्रतिक्रिया करेंगे. विदेश मंत्री ने कहा कि लोग उसे अपने नजरिये, तात्कालिक हित,ऐतिहासिक अनुभव और अपनी असुरक्षा के संदर्भ में देखते हैं।

 

विदेश मंत्री एस.जयशंकर   ने Crisis) के समाधान के लिए भारत  यथासंभव हर प्रकार की सहूलियत देने को इच्छुक है.  उन्होंने रेखांकित किया कि जब यूक्रेन (Ukriane) और रूस (Russia)  के बीच संवेदनशील जपोरिज्जिया में लड़ाई बढ़ गयी थी तब भारत ने मॉस्को पर वहां मौजूद परमाणु संयंत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दबाव बनाया था. विदेश मंत्री के तौर पर जयशंकर पहली बार न्यूजीलैंड की यात्रा पर आए हैं और उन्होंने ऑकलैंड बिजनेस चेंबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सिमोन ब्रिजेस से लंबी बातचीत की.   के समाधान के लिए भारत  यथासंभव हर प्रकार की सहूलियत देने को इच्छुक है.  उन्होंने रेखांकित किया कि जब यूक्रेन  और रूस के बीच संवेदनशील जपोरिज्जिया में लड़ाई बढ़ गयी थी तब भारत ने मॉस्को पर वहां मौजूद परमाणु संयंत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दबाव बनाया था.

विदेश मंत्री के तौर पर जयशंकर पहली बार न्यूजीलैंड की यात्रा पर आए हैं और उन्होंने ऑकलैंड बिजनेस चेंबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सिमोन ब्रिजेस से लंबी बातचीत की.

Bakwas News
Author: Bakwas News

Leave a Comment