Bakwas News

पितृपक्ष मेला शुरू होने में सिर्फ चार दिन, गंदगी से बजबजा रही गया की गलियां

पितृपक्ष मेला-2022 का उद्घाटन 9 सितंबर को होगा। मेला शुरू होने में महज चार दिन शेष है, लेकिन गयाधाम की गलियां गंदगी से बजबजा रही है। नगर निगम कर्मियों की हड़ताल के कारण शहर गंदगी के ढेर पर है। खासकर पितृपक्ष मेला क्षेत्र का इलाका। विष्णुपद इलाके में भी गंदगी का अंबार लगा है। पिछले कई दिनों से उठाव नहीं होने से कूड़े-कचरे सड़क पर पसरे हैं। शहरवासियों को गंदगी के बीच आवाजाही करनी पड़ रही है। पितृपक्ष मेला शुरू होने से पहले निगम कर्मियों की हड़ताल नहीं टूटी या सफाई के लिए कोई वैकिल्पक व्यवस्था नहीं की गई गयाधाम की छवि देश-विदेश में खराब हो जाएगी।

मेला क्षेत्र में लगा है गंदगी का अंबार, आस्था को पहुंच रही ठेस

इस वक्त पितृपक्ष मेला क्षेत्र के विष्णुपद मार्ग, दक्षिण दरवाजा, अंदर गया, पंचमहल्ला, काठगच्छी, नई सड़क, चांदचौरा, मछली फाटक, ऊपरडीह, नवागढ़ी, ब्राह्मणी घाट में जगह-जगह गंदगी का अंबार लगा है। विष्णुपद रोड में अशोक अतिथि निवास के पास रोड पर कूड़े-कचरे का ढेर लगा है। सड़क पर पसर गया है। इस कारण विष्णुपद मंदिर जाने वाले श्रद्धालु और पिंडदानियों की आस्था को ठेस पहुंच रही है।

इसी तरह गया स्टेशन बाहर निकलने पर गुरुद्वारा मोड़ के पास कूड़े से सड़क ढंक गयी है। कचरे से होकर आवाजाही करनी पड़ रही है। सफाई नहीं होने के कारण स्टेशन से पितृपक्ष मेला या विष्णुपद जाने वाले लोगों को इसी गंदगी के बीच से होकर गुजरनी पड़ेगी। गया स्टेशन से लेकर विष्णुपद मंदिर तक पहुंचने में कई जगह गंदगी के ढेर से होकर गुजरना होगा।

गंदगी के ढेर पर अंदर गया, बाहर निकलना मुश्किल

गयापाल छोटू बारिक व महेश बारिक ने बताया कि हड़ताल के कारण शहर के साथ पितृपक्ष मेले का इलाका अंदर गया भी गंदगी के ढेर है। अब तो गंदगी बजबजा रही है। सड़ांध के कारण आम लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। इस वक्त पिंडदान के लिए आने वाले हजारों पिंडदिानयों को परेशानी हो रही है। गयापाल चंदन गुर्दा ने बताया कि पितृपक्ष नजदीक है और शहरी गंदगी पसरी है। ऐसी स्थिति में तीर्थयात्रियों को भारी दिक्कत होगी। मुख्यमंत्री का आना है तो कुछ मेन सड़क की सफाई हो रही है लेकिन गलियों में कचरे का अंबार लगा है। अगर हड़ताल नहीं टूटी तो पितृपक्ष भी गंदगी व सड़ांध के बीच गुजरेगा।

 

 

Bakwas News
Author: Bakwas News

Leave a Comment