Bakwas News

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बीएसपी सपा पर बोला हमला

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के जनपद अंबेडकर नगर भ्रमण के दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में प्रेस वार्ता कर सम्मानित मीडिया बंधुओं को संबोधित किए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के लोगों के जीवन में खुशहाली लाने के संकल्प साकार हुए हैं और योजनाबद्ध तरीके से गरीबों तक गरीब कल्याण योजना को पहुंचाने का कार्य सरकार निरंतर कर रही है। नगरों के साथ-साथ गांव के विकास के तमाम योजनाओं को क्रियान्वित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री एवं माननीय मुख्यमंत्री के अथक प्रयास से प्रदेश एवं देश को भ्रष्टाचार मुक्त करने का संकल्प साकार हो रहा है। सरकार जनपद अंबेडकर नगर के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत 42 हजार से अधिक गरीब लोगों को प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराने में सफलता हासिल की है तथा जनपद के शहरी क्षेत्रों 2017 से 22 तक के अवधि में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 13690 आवास उपलब्ध कराया गया है। प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना के अंतर्गत जनपद अंबेडकर नगर में लगभग 4 लाख कृषकों को योजना से लाभान्वित करने का कार्य सरकार द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार जल संचयन हेतु समस्त ग्राम सभाओं में अमृत सरोवर योजना अंतर्गत भव्य अमृत सरोवरों का निर्माण कराने में अहम भूमिका का निर्वहन किया है। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों के उत्थान एवं समग्र विकास के लिए निरंतर प्रयासरत है।

Bakwas News
Author: Bakwas News

Leave a Comment