Bakwas News

लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन के साथ मनाये हरियाली तीज का त्यौहार, देखे मेहंदी डिजाईन

सावन का महीना अपने साथ कई त्योहारों को लेकर आता है। इस त्योहारों की लिस्ट में सबसे पहले आता है हरियाली तीज। सावन के ये त्योहार सुहागिन महिलाओं के लिए बेहद खास होता है। इस दिन महिलाएं हरे रंग को चुन कर सजती-सवरती हैं। इसी के साथ वह मेहंदी भी लगाती है। कुछ महिलाएं मेहंदी लगवाना पसंद करती है। मेहंदी की लेटेस्ट और ट्रेंडी डिजाइन की तलाश में हैं तो आप यहां से कुछ डिजाईन देख सकती हैं। समय के साथ ही कई चीजें बदल रही हैं। इस बदलाव में लोगों की पसंद ना पसंद भी काफी हद तक बदल गई है। बात करें मेहंदी की तो पहले महिलाएं भर-भर हाथ मेहंदी लगाना पसंद करती थी, लेकिन अब सिंपल मेहंदी को पसंद किया जाता है। यहां देखें फ्रंट और बैक मेहंदी डिजाईन :-

फ्रंट मेहंदी डिजायन 

अगर आप भरे हुए हाथ लगाना पसंद करते हैं लेकिन डिजाईन सिंपल चाहते हैं तो इनमें से किसी को सिलेक्ट कर सकते हैं। यहां पर फुल भरे हाथों से लेकर सिंपल डिजाइन हैं। तीज के लिए ये हार्ट शेप वाला मेहंदी डिजाईन सबसे अच्छा है। वहीं आप चाहें तो आफ एक भरा लगा सकते हैं और एक पर सिंपल सर्कल डिजाईन लगा सकते हैं।

बैक मेहंदी डिजाइन

बैक पर मेहंदी डिजाईन सिंपल वाले अच्छे लगते हैं। चाहें तो फूलों वाला मेहंदी डिजाईन लगा सकती हैं। ये सिंपल मेहंदी डिजाईन काफी अच्छा है। इन दिनों उंगलियों पर हैवी डिजाईन कुछ महिलाएं बाजार से भी मेहंदी लगवाना पसंद करती हैं।

ऐसे में आप इन डिजायन को पसंद कर बाजार से भी लगवा सकते हैंं। मेहंदी का कीप घर पर बनाना पसंद करते हैं तो उस में थोड़ा सा यूकेलिप्टस का तेल मिलाएं। इस तेल को हाथों पर लगाने से मेहंदी को गहरा रंग देने में मदद मिलती है। लगा सकते हैं।

Bakwas News
Author: Bakwas News

Leave a Comment