Bakwas News

उत्तर प्रदेश में लेखापाल की परीक्षा में एसटीएफ ने साल्वर गैंग के 21 लोगों को किया गिरफ्तार, भेजा जेल

उत्तर प्रदेश में रविवार को होने वाली लेखपाल भर्ती की परीक्षा में प्रदेश के विभिन्न जिलों से एसटीएफ ने साल्वर गैंग के 21 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह सभी दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे और नकल कराने के प्रयास में लगे थे। इन 21 में सरगना भी शामिल है। एसटीएफ की इस कार्यवाही से साल्वर गैंग में हड़कम्प की स्थिति बनी है।

राजस्व लेखपाल भर्ती की रविवार को मुख्य परीक्षा में अभ्यर्थियों से काफी धन लेकर साल्वर बैठाने तथा अन्य माध्यमों से प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा को बाधित करने के प्रयास में बड़ी कार्यवाही की है। एसटीएफ ने इस मामले में साल्वर्स, नकल कराने के गैंग लीडर्स तथा अभ्यर्थियों सहित 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से कई साल्वर बिहार के भी हैं।

उत्तर प्रदेश एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा में धांधली के मामले में पूरे प्रदेश में अभी तक कुल 21 लोगों को विभिन्न थानों से गिरफ्तार किया गया है। प्रयागराज से भी विजय कांत पटेल नाम सरगना की गिरफ्तारी की गई है।

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने रविवार को अयोध्या, अलीगढ़, आगरा, बरेली, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज, मुरादाबाद, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ के साथ वाराणसी के कुल 501 परीक्षा केन्द्रों पर अपनी टीम का जाल डाल दिया था। पहली पाली में परीक्षा दस से 12 बजे तक तथा दूसरी पाली में दो से चार बजे तक थी। एसटीएफ की टीम ने जिलों में एलआइयू से परीक्षा को लेकर इनपुट मांगा था। इसके आधार पर 21 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर उनको जेल भेजा गया है।

 

 

 

 

किया गया। परीक्षा में नकल कराने के लिए सक्रिय साल्वर गैंग को उत्तर प्रदेश एसटीएफ की चपलता के कारण पकड़ा गया।

Bakwas News
Author: Bakwas News

Leave a Comment